राष्ट्रीय

अटल आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड  बनाये जाने के लिये शिविर आयोजित

uk news
159views

नई दिल्ली: नई दिल्ली स्थित स्थानिक आयुक्त एकीकृत भवन में उत्तराखण्ड अटल आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड  बनाये जाने के लिये शिविर आयोजित किया गया है। इस शिविर में राजकीय कार्मिक/पेंशनर्स और उनके आश्रितों का गोल्डन कार्ड बनाया जा रहा है।

मंत्री अरविंद पांडे अपने आवास से काफिले के साथ निकले रुद्रपुर के लिए

श्रीमती इला गिरी, अपर स्थानिक आयुक्त ने बताया कि योजना के तहत गोल्डन कार्ड धारकों के लिये बहुत ही लाभकारी योजना है। अटल आयुष्मान योजना अपर स्थानिक आयुक्त ने निर्देशित करते हुये कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुये शिविर में आने वाले बुजुर्ग पेंशनर्स/राजकीय कार्मिक कोे मास्क और शारीरिक दूरी का अनुपालन करना अति आवश्यक हैं।

शिविर में श्री प्रणव कुमार, वित्त अधिकारी ने बताया कि कर्मचारियों और पेंशनरों की अल्पकालिक एवं दीर्घकालिक चिकित्सा सम्बन्धी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा यह एक नागरिक केंद्रित पहल है।

इस योजना की मुख्य विशेषताएं अस्पताल में भर्ती होने पर कैशलैस उपचार की सुविधा, उपचार में व्यय की कोई अधिकतम सीमा नहीं है, सूचीबद्ध निजी चिकित्सालयों में सीधे उपचार की सुविधा, उपचार हेतु रैफरल कराना आवश्यक नहीं, प्रदेश के बाहर किसी भी सूचीबद्ध चिकित्सालय में निःशुल्क उपचार की सुविधा, ओ0पी0डी0 में उपचार कराए जाने पर चिकित्सा व्यय प्रतिपूर्ति की व्यवस्था हैं।

चाय विकास बोर्ड का मुख्यालय ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में बनाने के मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश