राष्ट्रीय

आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर सरकार पर उठे सवाल

आयकर विभाग
207views

नई दिल्ली। बीते दिन फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू सहित कई फिल्म सितारों के यहां आयकर विभाग द्वारा की गई छापेमारी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कुछ मुहावरों के माध्यम से केंद्र सरकार पर तंज कसा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि कुछ मुहावरे.. उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार ये IT-CBI-ED के साथ करती है। भीगी बिल्ली बनना केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। राहुल गांधी ने आगे लिखा कि खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।

सुप्रीम कोर्ट ने दी प्राइवेट अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों को दाखिल करने की प्राथमिकता

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ से लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किए जाते हैं। फिर चाहे वह चीन का मसला हो या फिर किसानों का। इससे पहले कांग्रेस नेता ने महाराष्ट्र सरकार, महाराष्ट्र कांग्रेस, शिवसेना समेत अन्य विपक्षी पार्टियों ने इसे सरकार की बदले की कार्रवाई करार दिया था।

अशोक चव्हाण ने भी दिया था बयान

इस छापेमारी पर महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण ने भी बीते दिन बयान दिया था कि मोदी सरकार की ये कार्रवाई दर्शाती है कि वो बदले की भावना से काम कर रही है। वहीं, शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा था कि उम्मीद है कि देश में जल्द आयकर विभाग, सीबीआई और ईडी बंधुआ मजदूरी के माहौल से बाहर निकलेगी।

मुंबई-पुणे में करीब 30 जगहों पर छापेमारी

गौरतलब है कि आयकर विभाग की कई टीमों ने बीते दिन मुंबई-पुणे में करीब 30 जगहों पर छापेमारी की थी। ये सभी जगह अनुराग कश्यप की कंपनी ‘फैंटम’ और अन्य कुछ फिल्म प्रोडक्शन से जुड़ी हुई थीं। इसके साथ ही आयकर विभाग ने तापसी पन्नू को मैनेज करने वाली कंपनी के ठिकाने पर भी छापेमारी की थी। विभाग की तरफ से की गई इस छापेमारी के दौरान कई कागजातों को खंगाला गया और लैपटॉप की जांच की गई। इतना ही नहीं पुणे में अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू के घर पर देर रात तक आयकर विभाग ने छापेमारी की।

पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी की पेशवाई में शामिल हुए मुख्यमंत्री