उत्तराखंड

उत्तराखंड प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों को जिलों में प्रवास के निर्देश

chief minister
159views

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशों के क्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत विधानसभा के शीतकालीन सत्र के बाद 28 से 30 दिसंबर तक जिलों में प्रवास करेंगे। भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने चार से सात दिसंबर के उत्तराखंड प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों को जिलों में प्रवास के निर्देश दिए थे। इस दौरान सभी मंत्री राज्य व केंद्र सरकार की उपलब्धियों से जनता को रूबरू कराएंगे। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का जिलों के भ्रमण का कार्यक्रम तय किया गया है। मुख्यमंत्री 28 दिसंबर को अल्मोड़ा, 29 दिसंबर को चमोली और 30 दिसंबर को रुद्रप्रयाग जिले का दौरा करेंगे।

अधिकारियों को दिये कार्य समय पर पूर्ण करने के निर्देश

हाउस टैक्स को लेकर सत्र के बाद होगी बैठक

केंद्र सरकार के निर्देशों के क्रम में नगर निकायों में हाउस टैक्स को सर्किल रेट से जोडऩे और इस क्रम में हाउस टैक्स की मौजूदा दरों को कम करने के संबंध में सोमवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक टाल दी गई। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से यह बैठक स्थगित की गई। अब यह विधानसभा सत्र के बाद होगी। तब तक विभाग की ओर से इस संबंध में और होमवर्क कर लिया जाएगा।

प्रो सुनील कुमार को दून विवि के वीसी का अतिरिक्त प्रभार

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सुनील कुमार जोशी को दून विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। यह दायित्व उनके पास छह महीने या कुलपति पद पर नियमित नियुक्ति होने तक रहेगा। दून विश्वविद्यालय के कुलपति पद का अतिरिक्त प्रभार उत्तराखंड औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भरसार के कुलपति डॉ अजीत कुमार कर्नाटक को बीती 12 जून को सौंपा गया था। उनकी इस पद पर छह माह की अवधि बीते रोज पूरी हो गई थी।

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दायर याचिका पर सुनावाई