राष्ट्रीय

उत्तराखंड में सभी पर्वो को मिलजुल कर मनाने की श्रेष्ठ परम्परा

उत्तराखंड
308views

देहरादून: क्रिसमस पर राज्‍यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को शुंभकामनाएं दी। गुरुवार को अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना करते हुए कहा है यीशु मसीह के जन्मोत्सव का पर्व क्रिसमस समाज को प्रेम, आपसी भाईचारे और मानवता के प्रति समर्पण का संदेश देता है। उन्होंने आशा की कि उमंग व उत्साह का यह त्यौहार सभी के जीवन में खुशियां लेकर आए। उन्होंने कोविड-19 के प्रति जागरूक एवं सतर्क रहकर सभी सावधानियों के साथ क्रिसमस पर्व मनाने की अपील की है।क्रिसमस पर राज्‍यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को शुंभकामनाएं दी। गुरुवार को अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना करते हुए कहा है क्रिसमस समाज को प्रेम आपसी भाईचारे और मानवता के प्रति समर्पण का संदेश देता है।

मोदी सरकार किसानों के साल में 4 किस्तों में पैसे कराए मुहैया

वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने संदेश में कहा कि

आधुनिक समाज में नैतिक मूल्यों, विश्व शांति और मानव जीवन की गरिमा की स्थापना के लिये प्रभु यीशु मसीह के पवित्र वचनों की सार्वभौमिक प्रासंगिकता है। क्रिसमस का यह पर्व हमें ईसा मसीह के सिद्धांतों और उनकी शिक्षा की याद दिलाता है, जिन्होंने समाज में समरसता, समभाव, प्रेम एवं शांति के लिए कार्य कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्रिसमस का त्योहार भाईचारे की भावना और खुशियों को बांटने का उत्सव है। उत्तराखंड में सभी पर्वो को मिलजुल कर मनाने की श्रेष्ठ परम्परा रही है। यीशु मसीह के जन्म के उपलक्ष्य में मनाया जाने वाला यह त्यौहार उनके बलिदान, सेवा, त्याग, प्रेम और करूणा जैसे आदर्शो का अनुसरण करने का संदेश देता है।

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन को लेकर पूरी तैयारी