राष्ट्रीय

उत्‍तराखंड: प्रदेश सरकार ने स्थगित किए 18 मार्च के कार्यक्रम

सचिव ओमप्रकाश
212views

देहरादून: प्रदेश सरकार ने भाजपा के चार साल पूरे होने पर 18 मार्च को पूरे प्रदेश में विधानसभावार होने वाले कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। सचिव ओमप्रकाश ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर पूर्ववर्ती त्रिवेंद्र सरकार ने सरकार के चार साल:बातें कम काम ज्यादा थीम को आधार बनाते हुए विधानसभावार कार्यक्रम कराने का निर्णय लिया था।

मुजफ्फरपुर शराब मामले पर बिहार विधानसभा में हुआ जोरदार हंगामा

इस कार्यक्रम का मकसद सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाने का था। इसके लिए सभी तैयारियां शुरू हो चुकी थीं। यहां तक कि विधायकों को इसके लिए 15-15 लाख रुपये भी आवंटित कर दिए गए थे। इसमें केंद्रीय मंत्रियों को भी न्यौता दिया गया था। इस बीच त्रिवेंद्र सिंह रावत सत्ता से हट गए। नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पहले इन कार्यक्रमों का यथावत रखने का निर्णय लिया। उन्होंने केवल मुख्य कार्यक्रम स्थल को डोईवाला विधानसभा के स्थान पर रायपुर विधानसभा किया था। इसके अलावा सारी चीजें यथावत रखी गई। गुरुवार को मुख्य सचिव ने इस कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में आदेश भी जारी किया था। अब शनिवार को अचानक ही इस कार्यक्रम को अपरिहार्य कारणों से निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

कौशिक को विवादित करने की कोशिश

प्रदेश भाजपा की कमान संभालने के बाद पूर्व मंत्री एवं हरिद्वार से विधायक मदन कौशिक को विवाद में घसीटने की कोशिश भी की जा रही हैं। इस कड़ी में उनके वर्ष 2014 में वायरल हुए एक आडियो को इंटरनेट मीडिया में फिर से वायरल किया किया जा रहा है। इसमें हरिद्वार लोकसभा सीट के चुनाव के परिप्रेक्ष्य में वह कथित तौर पर एक क्षेत्र विशेष के प्रति टिप्पणी कर रहे हैं। इस आडियो के अब फिर से वायरल होने से भाजपा भी सकते में है।

नंदीग्राम में ममता पर हमले के बाद लिया फैसला: यशवंत सिन्हा