राष्ट्रीय

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने झाड़ग्राम में भाजपा की चुनावी रैली को किया संबोधित किया

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
116views

कोलकाता। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के चलते बंगाल के झाड़ग्राम में भाजपा की चुनावी रैली को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला। शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पिछले 10 वर्षों के शासन में पूरे बंगाल को तहस-नहस कर दिया। यहां तक कहा कि बंगाल को टीएमसी ने पाताल में पहुंचा दिया है। ममता के खिलाफ गरजते हुए शाह ने कहा कि राज्य में गुंडा राज चल रहा है। तुष्टीकरण, तोलाबाजी व भ्रष्टाचार चरम पर है। बंगाल में हिंदुओं को त्योहार मनाने के लिए कोर्ट जाना पड़ता है। उन्होंने बंगाल के लोगों से ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

उत्‍तराखंड: प्रदेश सरकार ने स्थगित किए 18 मार्च के कार्यक्रम

चुनाव के बाद बंगाल में भाजपा की सरकार बनते ही केंद्रीय योजनाओं को लागू करेंगे

उन्होंने कहा कि बंगाल को गुंडा राज, तोलाबाजी व तुष्टीकरण से मुक्त करना है। शाह ने बंगाल में केंद्रीय योजनाओं को लागू नहीं किए जाने को लेकर भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आदिवासियों, गरीबों व किसानों के लिए कई योजनाएं चला रही है लेकिन बंगाल के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। ममता सरकार ने इसमें अड़ंगा डाला। शाह ने कहा कि चुनाव के बाद बंगाल में भाजपा की सरकार बनते ही केंद्रीय योजनाओं को लागू करेंगे। साथ ही कहा कि सरकार बनने पर विकास को चरम पर पहुंचाएंगे।

शाह ने जोर देकर विकास में आड़े आने वाली सरकार को हटाने का जनता से आह्वान किया। शाह ने यह भी बताया कि बंगाल के लिए भाजपा का घोषणापत्र जल्द आने वाला है। उन्होंने सभा के दौरान आदिवासी बहुल इस क्षेत्र के लोगों को साधने के लिए भाजपा की सरकार बनने पर झाडग़्राम में यूनिवर्सिटी और हर अंचल में एकलव्य विद्यालय खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि लाखों आदिवासियों को आत्मनिर्भर बनाएंगे। आदिवासी समाज के भले के लिए काम होगा।

हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के लिए किया वर्चुअल संबोधन

दरअसल, हेलीकॉप्टर में तकनीकी समस्या के चलते शाह झाडग़्राम नहीं पहुंच सके। इसके बाद उन्होंने वर्चुअल माध्यम से सभा को संबोधित किया। हालांकि इस दौरान उन्होंने झाडग़्राम के लोगों से चुनाव बाद जरूर आने का वादा किया।

मुजफ्फरपुर शराब मामले पर बिहार विधानसभा में हुआ जोरदार हंगामा