राष्ट्रीय

गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की पंजाब कर रहा रक्षा: SC में यूपी सरकार

माफिया मुख्तार अंसारी
221views

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को उत्तर प्रदेश भेजने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब की जेल में बंद मुख्तार को दो सप्ताह में यूपी भेजने का निर्देश राज्य सरकार को दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा : जब छल से अभिमन्यु वध हुआ तो मां बोली कौरवों से बदला लो

साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि

सर्वोच्च न्यायालय ने मुख्तार की कस्टडी ट्रांसफर याचिका पर शुक्रवार को फैसला सुनाया। पंजाब सरकार से दो हफ्ते में मुख़्तार को यूपी भेजने को कहा है। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि मुख्तार यूपी की किस जेल में रहेगा, यह प्रयागराज MP MLA कोर्ट तय करेगी।

मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी अभी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार की दलील से संतुष्ट नहीं हुई। अब इस आदेश के बाद मुख्तार को यूपी की बांदा या फिर नैनी जेल में शिफ्ट किए जाने की संभावना है।

मुख्तार को काफी समय से पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट किए जाने की रस्साकशी चल रही थी। मुख्तार ने यूपी की जेल में खुद की जान को खतरा बताया था। पंजाब के रोपड़ जेल प्रशासन की तरफ से बार-बार कोई अड़ंगा सामने आ जा रहा था। उत्तर प्रदेश सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रमुख वन संरक्षक श्री राजीव भरतरी को दिये निर्देश