राष्ट्रीय

जम्मू कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गुलाम नबी आजाद के खिलाफ मंगलवार को किया प्रदर्शन

जम्‍मू-कश्‍मीर
210views

जम्मू: पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के पीएम मोदी की तारीफ करने पर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता नाराज हैं। इस सिलसिले में जम्मू कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गुलाम नबी आजाद के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान गुलाम नबी के पुतले जलाए गए और नारेबाजी हुई। बता दें कि हाल ही में गुलाम नबी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ कर उन्हें जमीन से जुड़ा व्यक्ति बताया था।

LIVE Gujarat Election Result 2021 गुजरात में सुबह से ही मतगणना जारी

पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद के खिलाफ प्रदर्शन

जम्मू की सड़कों पर आज कांग्रेस कार्यकर्ता अपने ही वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद के खिलाफ प्रदर्शन करते दिखे। इस दौरान गुलाम नबी आजाद का पुतला भी जलाया गया। कार्यकर्ताओं ने कहा, ‘कांग्रेस ने उन्हें ऊंचा दर्जा दिया लेकिन आज जब पार्टी को सहयोग की जरूर है तो वह बीजेपी से दोस्ती बढ़ा रहे हैं। वह यहां डीडीसी चुनाव प्रचार के वक्त नहीं आए लेकिन अब यहां आकर पीएम की तारीफ कर रहे हैं।’

जम्मू में हुई थी जी-23 की बैठक

बता दें कि कांग्रेस के कई नेता पार्टी आलाकमान के विरोध में खुलकर सामने आ गए हैं। पिछले दिनों ग्रुप जी-23 में शामिल इन नेताओं ने जम्मू-कश्मीर में एक आयोजन किया और कांगेस में नेतृत्व परिवर्तन और संगठनात्मक फेरबदल की मांग की थी। इस कार्यक्रम में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल समेत कई नेता मौजूद थे।

पीएम मोदी को लेकर क्या बोले थे आजाद?

इसके बाद गुलाम नबी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री बनने के बाद भी वह जमीन से जुड़े हुए हैं और खुद को गर्व से चाय वाला बताते हैं। इससे करीब 3 सप्ताह पहले राज्यसभा में विदाई भाषण के दौरान पीएम मोदी ने भरी हुई आंखों से नबी आजाद की प्रशंसा की थी।

पीएम मोदी ने गुलाम आजाद को किया था सैल्यूट

आजाद के जम्‍मू-कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री रहने के दौरान हुई एक आतंकी घटना का जिक्र कर मोदी भावुक भी हुए थे और आजाद को सैल्‍यूट किया था। राज्‍यसभा का कार्यकाल खत्‍म होने के बाद आजाद इन दिनों जम्‍मू कश्‍मीर के दौरे पर आए हैं।

दिल्ली पहुंचे जम्मू-कश्मीर कांग्रेस चीफ

गुलाम नबी के इसी बयान से जम्मू-कश्मीर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर नाराज हैं और वह दिल्ली पहुंच गए हैं। यहां वह कांग्रेस महासचिव प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल और राज्य की इंचार्ज रजनी पाटिल से मुलाकात करेंगे।

29वें सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ