उत्तराखंड

देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी कोरोना फिर बेकाबू

कोरोना वायरस
79views

देहरादून। देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी कोरोना फिर बेकाबू हो रहा है। बुधवार को प्रदेश में 293 नए मामले मिले। वहीं चार मरीजों की मौत भी हुई है। इनमें दो मरीजों की मौत दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय और एक-एक मरीज की मौत एम्स ऋषिकेश व श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में हुई है। फिलहाल सबसे चिंताजनक स्थिति देहरादून व हरिद्वार जिले की है। पिछले एक सप्ताह में प्रदेश में 1765 मामले आए हैं, जिनमें 72 फीसद अकेले इन दो जनपदों से हैं। इन दो जनपद में हर दिन औसतन 181 मामले आए हैं।

Bengal Chunav 2021 Voting LIVE बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार

सरकारी व निजी लैब से 11354 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिनमें 11061 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 171 लोग संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में भी 70 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा नैनीताल में 21, ऊधमसिंह नगर में 16, पौड़ी में सात, पिथौरागढ़, टिहरी व चमोली में दो-दो और उत्तरकाशी व बागेश्वर में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि अल्मोड़ा, चंपावत व रुद्रप्रयाग में संक्रमण का नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से 118 मरीज ठीक भी हुए हैं।

अब तक प्रदेश में एक लाख 411 लोग संक्रमित हुए हैं। जिनमें 95330 (94.94 फीसद) स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त 1863 सक्रिय मामले हैं, जबकि 1501 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 1717 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

दून के प्रवेश स्थलों पर 1786 की जांच, 21 संक्रमित

कोरोना संक्रमण के उछाल मारने के बाद दून के सभी प्रवेश स्थलों पर बाहर से आने वाले व्यक्तियों की निगरानी बढ़ा दी गई है। विशेषकर प्रभावित राज्यों से आने वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। बुधवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट समेत रेलवे स्टेशन, आइएसबीटी व अन्य प्रवेश स्थलों पर 1786 व्यक्तियों की जांच की गई। इनमें 21 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, रेलवे स्टेशन पर सर्वाधिक 1174 व्यक्तियों की जांच की गई। जांच के ही अनुरूप यहां सर्वाधिक 17 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण पाया गया। आशारोड़ी चेकपोस्ट पर 400 व्यक्तियों की जांच की गई और चार व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए गए व्यक्ति पंजाब, दिल्ली व उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से हैं। इसके अलावा कुल्हाल चेकपोस्ट पर 185, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर 25 व आइएसबीटी पर दो व्यक्तियों की जांच की गई। राहत की बात है कि यहां किसी भी व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया।

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री किरण खेर के फैंस और चाहने वालों के लिए बुरी खबर