राष्ट्रीय

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा : जब छल से अभिमन्यु वध हुआ तो मां बोली कौरवों से बदला लो

125views

छल से अभिमन्यु वध की तरह उनके खिलाफ साजिश हुई। पूर्व सीएम ने यह संदेश देने की कोशिश की।

राजनीति की काली सुरंग से साफ बाहर निकला

NNI 

देहरादून। उत्त्तराखण्ड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आज भी स्वंय के हटने की वजह तलाश रहे हैं। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र गुरुवार को अपनी विधानसभा डोईवाला में मन की बात कह रहे थे। अपने समर्थकों से मुखातिब थे। हालिया राजनीतिक उठापठक और महाभारत में अभिमन्यु का छल से किये गये वध के तार जोड़े। इशारों में यह बताने की भी खुली कोशिश की कि उनके खिलाफ भी साजिश हुई और “वध” किया गया व पद से हटाया गया।

उन्होंने कहा कि महाभारत में कौरवों ने अभिमन्यु का छल-कपट से वध किया था। इसके बाद द्रौपदी ने शोक नही जताया बल्कि हाथ खड़े कर पांडवों से कहा कि छल से मारे गये अभिमन्यु की हत्या का बदला लो। प्रतिकार करो। इस कथन के बाद समर्थकों ने त्रिवेंद्र जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए।त्रिवेंद्र रावत की बातों से यह भी नजर आया कि वे आज तक यह समझ नहीं पाये कि उन्हें क्यों हटाया गया।

उन्होंने कहा कि इतने साल के राजनीतिक जीवन में उनके ऊपर कोई दाग नही लगा और वे इस काली कोठरी से साफ बाहर निकल आये। उन्होंने कहा कि सीएम, झारखंड व यूपी प्रभारी रहते हुए वे बेदाग रहे।  यह भी कहा कि जनहित में रिकॉर्ड निर्णय लिए हैं। यह राज्य को मज़बूत बनाने वाली होगी।