राष्ट्रीय

भारतीय जनता पार्टी  का घोषणापत्र 21 मार्च को अमित शाह द्वारा किया जाएगा जारी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
103views

नई दिल्ली।  पश्चिम बंगाल के केंद्रीय पर्यवेक्षक कैलाश विजय वर्गीय ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के घोषणा पत्र के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया, ‘पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) का घोषणापत्र 21 मार्च को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा जारी किया जाएगा।’

फटी जींस बयान से विवादों में घिरे उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने मांगी माफी

294 विधानसभा सीट पर 27 मार्च से लेकर 29 अप्रैल तक 8 चरणों में चुनाव होंगे

उल्लेखनीय है कि भाजपा के लिए यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैंपेनिंग कर रहे हैं।यहां की 294 विधानसभा सीट पर 27 मार्च से लेकर 29 अप्रैल तक 8 चरणों में चुनाव होंगे। नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को 291 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। टिकटों के बंटवारे में युवाओं, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और पिछड़े समुदायों पर जोर दिया गया है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल में वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने तमाम पूर्वानुमानों को पीछे छोड़कर पूर्ण बहुमत हासिल किया था। 294 सदस्यीय विधानसभा में ममता की पार्टी को 211 सीटें मिली थीं। कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन को सिर्फ 76 सीटों पर जीत मिली थी। इनमें कांग्रेस वामदलों से काफी अच्छी स्थिति में रही और उसे 44 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। CPM के खाते में 26 सीटें और CPI के खाते में सिर्फ एक सीट गई थी। AIFB को दो और RSP को तीन सीटों पर जीत मिली थी।

राकेश टिकैत बोले- प्रदर्शनकारी किसानों को भी लगाओ कोरोना टीका