उत्तराखंड

भारतीय संस्कृति सनातन है और सनातन संस्कृति का आधार हिंदुत्व है: CM

CM
247views

देहरादून। सीएम रावत ने कहा कि हिंदुत्व शब्द प्रेम, उदार और विश्वास का प्रतीक है। भारतीय संस्कृति सनातन है और सनातन संस्कृति का आधार हिंदुत्व है। उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में फिल्म ‘हिंदुत्व’ के मुहूर्त शॉट के अवसर पर यह बात कही।

राज्य के सभी प्रमुख शहरों में शिल्प इंपोरियम किए जाएंगे स्थापित

सीएम रावत ने कहा कि जिस उद्देश्य के साथ यह फिल्म बनाई जा रही है, उम्मीद है कि वह हिंदुत्व को दुनिया में पहुंचाने में सफल होगी। उन्होंने कहा कि फिल्मों का समाज एवं मानव जीवन पर कितना गहरा प्रभाव पड़ता है, इसके अनेक उदाहरण हैं। फिल्म के निर्देशक करण राजदान ने कहा कि फिल्म में प्रेम, बलिदान एवं सदभावना के मिलन को दिखाने का प्रयास किया जाएगा। इस फिल्म के माध्यम से विश्वभर में हिंदुत्व का संदेश देने का प्रयास किया जाएगा।उन्होंने बताया कि फिल्म की अधिकांश शूटिंग उत्तराखंड में होगी।

मुख्य कलाकारों में आशीष शर्मा, सोनारिका, दीपिका चिखलिया, अनूप जलोटा व अंकित राज हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक और फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में की जाएगी। इस मौके पर विधायक कैलाश चंद्र गहतौड़ी, मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार केएस पंवार, सचिव सूचना दिलीप जावलकर, उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी केएस चौहान आदि मौजूद थे।

सुंदरम को फिर महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का जिम्मा

शासन ने 12 फरवरी को किए तबादलों में तीन दिन बाद ही तीन अधिकारियों के तबादला आदेश निरस्त कर दिए हैं। इनमें से दो को पुराने पदभार सौंपे गए हैं। इसके तहत सचिव शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम को फिर से महानिदेशक, विद्यालयी शिक्षा का जिम्मा सौंपा गया है तो वहीं आइएएस नितिन सिंह भदौरिया को जिलाधिकारी अल्मोड़ा के पद पर दोबारा से तैनाती दी गई है। शासन द्वारा तीन दिनों के भीतर ही इन फैसलों को पलटने के कई मायने भी निकाले जा रहे हैं।

डीएम समेत 12 अधिकारियों के दायित्वों में बदलाव किया

शासन ने 12 फरवरी को पांच जिलों के डीएम समेत 12 अधिकारियों के दायित्वों में बदलाव किया गया था। प्रदेश में हाल ही में आपदा के तुरंत बाद ही किए गए इन तबादलों को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं भी हो रही थीं। इसे आइएएस अधिकारियों की लाबी में पावर गेम के रूप में भी देखा गया। अब तीन दिन बाद ही जिस तरह से इनमें से तीन अधिकारियों के तबादला निरस्त कर दिए हैं। इनमें से आइएएस आर मीनाक्षी सुंदरम और नितिन सिंह भदौरिया को पुराने पदों पर भेजा गया है तो वहीं सुरेंद्र नारायण पांडेय को प्रभारी सचिव ऊर्जा तथा निदेशक उरेडा का पदभार सौंपा गया है।

PM मोदी ने कहा- कृषि कानूनों को लेकर भ्रम फैलाने की कोशिश