उत्तराखंड

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जल्द सभी जिलों का करेंगे दौरा

उत्तराखंडCM
194views

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जल्द सभी जिलों का दौरा करने के अपने कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहे हैं। इसके लिए प्रस्तावित तिथि 28 दिसंबर तय की गई है। मुख्यमंत्री का जिलों के दौरों का यह दूसरा चरण होगा। इससे पहले वह तीन जिलों के दौरे कर चुके हैं।

महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स लिमिटेड के साथ रणनीतिक साझेदारी

उत्तराखंड में चार दिन प्रवास कर चुनावी रणनीति पर मंथन

उत्तराखंड में अगले विधानसभा चुनाव के लिए अब महज सवा साल का ही वक्त शेष है। प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन, दोनों पूरी तरह चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड में चार दिन प्रवास कर चुनावी रणनीति पर मंथन किया। इसी दौरान उन्होंने जिलों के प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में प्रवास के निर्देश दिए। प्रवास के दौरान वे पार्टी संगठन से समन्वय बनाते हुए कार्यकर्ताओं के साथ विमर्श करेंगे। साथ ही सरकार की उपलब्धियों के अलावा केंद्र पोषित योजनाओं के संबंध में आमजन से चर्चा करेंगे। नड्डा ने मंत्रियों के प्रवास कार्यक्रमों के संबंध में पार्टी संगठन को 20 दिन में फीडबैक उपलब्ध कराने को कहा है।

सभी जिलों में रात्रि प्रवास भी किया जाए

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहले ही जिलों के दौरों का कार्यक्रम शुरू कर चुके हैं। शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चरण में जिन तीन जिलों का दौरा किया, वहां वह रात्रि प्रवास नहीं कर पाए। अब 28 दिसंबर से प्रस्तावित दूसरे चरण में उनकी कोशिश रहेगी कि सभी जिलों में रात्रि प्रवास भी किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों में प्रवास के दौरान वह अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा तो करेंगे ही, साथ ही जनता से सीधा संवाद भी करेंगे।

मंत्रिमंडल की बैठक 14 को

राज्य ब्यूरो, देहरादूनत्रिवेंद्र मंत्रिमंडल की बैठक 14 दिसंबर को सचिवालय स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में होगी। 21 दिसंबर से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र के मद्देनजर कैबिनेट की इस बैठक को खास अहम माना जा रहा है। कैबिनेट में विधानसभा सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले विधेयकों के संबंध में मुहर लगने की संभावना है।

इंटरएक्टिव वॉइस रिस्पोंस सिस्टम (आई.वी.आर.एस.) के ट्रायल रन का शुभारम्भ