राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर सरकार पर बोला हमला

राहुल गांधी
201views

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा समय में केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर से महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ी कीमत को लेकर निशाना साधा। कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल , रसोई गैस और कुछ अन्य खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ शुक्रवार को सोशल मीडिया अभियान शुरू किया। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से ‘ स्पीकअप अंगेस्ट प्राइज राइज'(Speaking Out Against Price Rise) अभियान से जुड़कर महंगाई के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की।

भूपतवाला उदासीन अखाड़ा की ओर से आयोजित भूमि पूजन

उन्होंने ट्वीट किया

महंगाई एक अभिशाप है। केंद्र सरकार सिर्फ़ टैक्स कमाने के लिए जनता को महंगाई के दलदल में धकेलती जा रही है। देश के विनाश के ख़िलाफ़ अपनी आवाज़ उठाइए।’ उन्होंने पेट्रोलियम, डीजल और रसोई गैस जैसी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों पर एक वीडियो भी टैग किया।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आरोप लगाया कि

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी मूल्य वृद्धि के खिलाफ बोलते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की ओर से उठाए गए हर कदम से आम लोगों की जेब खाली हुई है। देश के लोग इसे सहन नहीं करेंगे और अपनी आवाज उठाएंगे।

कांग्रेस पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतों में वृद्धि पर सरकार पर हमला

कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी इस अभियान के तहत सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतों में वृद्धि पर सरकार पर हमला करती रही है और मांग की है कि कीमतें यूपीए सरकार के समय जिस स्तर पर मौजूद थीं, उसे वापस लाया जाए।

क्या है आज पेट्रोल डीजल की कीमत?

आज लगातार छठे दिन पेट्रोल डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पेट्रोल डीजल की कीमत में आखिरी बार शनिवार 27 फरवरी को बदलाव हुआ था। इसके बाद से मार्च के पहले हफ्ते पेट्रोल डीजल के दाम नहीं बदले हैं। शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 91.17 रुपये पर मिल रह है। वहीं डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा। इस बीच पेट्रोल डीजल के जीएसटी के दायरे में आने की चर्चा हो रही है। जिसके चलते माना जा रहा है कि पेट्रोल 75 रुपये तक आ सकता है।

कुंभ मेला 2021 ने आज कुंभ मेला से सम्बंधित स्वास्थ्य विभाग के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण