राष्ट्रीय

रॉबर्ट वाड्रा से इनकम टैक्स विभाग की पूछताछ

robert
255views

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से इनकम टैक्स विभाग की टीम पूछताछ कर रही है। रॉबर्ट वाड्रा से यह पूछताछ बेनामी संपत्ति के मामले में हो रही है।

सरकार और किसान संगठनों के बीच सातवें दौर की बातचीत जारी

नोटिस के बाद भी पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे थे रॉबर्ट वाड्रा

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बेनामी संपत्ति के मामले में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस भेजा था, लेकिन वह इनकम टैक्स के दफ्तर नहीं पहुंचे। ऐसे में इनकम टैक्स की टीम पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा के घर ही पहुंच गई है। फिलहाल रॉबर्ट से पूछताछ जारी है।

इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) के अधिकारियों ने सोमवार को एक बेनामी संपत्ति मामले में रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज करना शुरू कर दिया है। जांच से जुड़े एक IT विभाग के सूत्र ने कहा कि बेनामी संपत्ति मामले में बयान दर्ज करने के लिए आईटी टीम वाड्रा के घर पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बेनामी संपत्ति के मामले में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस भेजा था, लेकिन वह इनकम टैक्स के दफ्तर नहीं पहुंचे। ऐसे में इनकम टैक्स की टीम पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा के घर ही पहुंच गई है। फिलहाल रॉबर्ट से पूछताछ जारी है।

वाड्रा पर आरोप है कि

IT डिपार्टमेंट के अलावा ED भी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (Prevention of Money Laundering Act -PMLA) के तहत जांच कर रही है। वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने 12 Bryanston Square लंदन स्थित एक प्रॉपर्टी की खरीद के लिए 19 लाख पाउंड की मनी लॉन्ड्रिंग की है। आरोप है कि यह प्रॉपटी वाड्रा के नाम ही है। मौजूदा समय में वाड्रा एंटीसिपेट्री बेल (anticipatory bail) बेल पर बाहर चल रहे हैं।

इससे पहले ED ने वाड्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगया था। हालांकि, वाड्रा के वकील ने ED के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि एजेंसी जब कभी उनके मुवक्किल को बुलाती है, वह उसके सामने पेश होते हैं। उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है।

देश के 116 जिलों में चल रहा कोरोना वैक्सीन का ड्राइ रन, 259 बूथ बने