राष्ट्रीय

वैश्विक बाजारों में मूल्यवान धातुओं की कीमतों में तेजी का असर

सोने एवं चांदी
Group of gold bars with two ingots on top. Financial success, business investment and wealth concept. 3D illustration
213views

नई दिल्ली। सोने एवं चांदी की कीमतों में सोमवार को तेजी देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक सोने का भाव 185 रुपये की बढ़त के साथ 49,757 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया। इससे पिछले सत्र में सोने का दाम 49,572 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था। दूसरी ओर, चांदी की कीमत 1,322 रुपये की बढ़त के साथ 68,156 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। इससे पिछले सत्र में चांदी की कीमत 66,834 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक वैश्विक बाजारों में मूल्यवान धातुओं की कीमतों में तेजी का असर घरेलू बाजारों में भी देखने को मिला। वैश्विक स्तर पर सोने के भाव में उछाल देखने को मिला। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का दाम 1885 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। इसी तरह चांदी की कीमत बढ़त के साथ 26.32 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

PM Modi आज दिखाएंगे 100वीं Kisan Rail को हरी झंडी

वैश्विक स्तर पर सोने के भाव में उछाल देखने को मिला। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का दाम 1,885 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। इसी तरह चांदी की कीमत बढ़त के साथ 26.32 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ”डॉलर के मूल्य में गिरावट के बीच सोने के भाव में तेजी देखने को मिली। कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन से जुड़ी चिंताओं और लॉकडाउन से जुड़ी अनिश्चितताओं की वजह से भी सोने के दाम में वृद्धि देखने को मिली।”

परीक्षण के लिये उत्तराखंड के सीएम एम्स में होंगे शिफ्ट