राष्ट्रीय

16 घंटों के भीतर घाटी में यह तीसरी आतंकी वारदात पेश

तीसरी आतंकी वारदात पेश
203views

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में पिछले 16 घंटों के भीतर तीसरी आतंकी वारदात पेश आई है। आतंकवादी ने जिला श्रीनगर के भगत बरजुल्ला इलाके के मुख्य बाजार में खड़े दो पुलिसकर्मियों पर गोलियां बरसाकर उन्हें शहीद कर दिया। हमले को अंजाम देने वाले आतंकी का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। जिसमें वह दुकान के बाहर खड़े एक पुलिसकर्मी पर गोलियां बरसा वापस भागते हुआ नजर आ रहा है।

उत्तरकाशी एवं रूद्रप्रयाग जनपदों में सीएम ने की घोषणाओं की समीक्षा

वायरल हो रहे वीडियो में आतंकी ने फिरन पहन रखा है और उसी के भीतर उसने एके-47 छिपा रखी थी। बड़ी आसानी के साथ आतंकी मुख्य बाजार तक पहुंचता है और वहां एक दुकान के बाहर खड़े पुलिसकर्मी पर गोलियां बरसाकर वापस भाग जाता है। गोलीबारी की इस घटना के बाहर बाजार में हड़कंप मच गया। दुकानदार अपनी दुकानें छोड़कर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वहीं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार

इस हमले को अंजाम देते हुए आतंकी ने एक अन्य पुलिस कर्मी पर भी गोलियां बरसाई। आतंकी के फरार होने के बाद स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से दोनों पुलिसकर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उन्होंने इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहीद सोहेल अहमद ने एसएमएचएस अस्पताल में दम तोड़ा जबकि दूसरे पुलिसकर्मी मोहम्मद युसूफ ने पुलिस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकी की तलाश शुरू कर दी है। द रजिस्टेंस फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आपको बता दें कि पिछले 16 घंटों के भीतर घाटी में यह तीसरी आतंकी वारदात पेश आई है। गत वीरवार शाम को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़ शुरू हुई थी।

तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू

शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों ने इलाके में छिपे लश्कर के तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया था। दूसरी घटना तड़के ढाई बजे के करीब जिला बडगाम में पेश आई। यहां भी तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ शहीद हो गया जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

किसान संगठन आज दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक देश भर में रोकी रेल