राष्ट्रीय

Bengal Chunav 2021 Voting LIVE बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी

बंगाल विधानसभा चुनाव
88views

नई दिल्ली। बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। सूबे के चार जिलों की कुल 30 सीटों के लिए वोट पड़ रहे हैं। इनमें पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा और दक्षिण 24 परगना शामिल हैं। कोरोना संबंधित नियमों का पालन करते हुए चुनाव हो रहे हैं। मतदान के समय भी बढाया गया है। कई जगहों पर हिंसा के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे तक 71.07% मतदान हुआ है। पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप लगाने का दौर जारी है। नंदीग्राम में काफी तनावपूर्ण माहौल है। इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने यहां के एक मतदान केंद्र का दौरा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बाहर से लोगों को लाकर नंदीग्राम में अशांति फैलाई जा रही है। उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से बात की। इससे पहले यहां से भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला हुआ। हालांकि, सुवेंदु को इस दौरान कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मीडिया की गाड़ियों को भारी नुकसान पहुंचा। इससे इलाके में तनाव का माहौल हो गया है। टीएमसी ने नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है।

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री किरण खेर के फैंस और चाहने वालों के लिए बुरी खबर

चुनाव आयोग ने गड़बड़ी की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी

उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने दिल्ली से राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब को फोन करके नंदीग्राम समेत विभिन्न विधानसभा सीटों पर हो रही गड़बड़ी की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी है।

नंदीग्राम बयाल गांव पहुंचीं ममता बनर्जी

दूसरे चरण के मतदान के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम के बयाल गांव पहुंची हैं। नंदीग्राम सीट बंगाल चुनाव की सबसे हॉट सीट है। यहां से ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी आमने सामने हैं।

– चुनाव आयोग के मुताबिक विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में दोपहर 1:30 बजे तक पश्चिम बंगाल में 58.15% मतदान हुआ है।

टीएमसी ने नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया। भाजपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ ने बूथ नं 6, 7, 49, 27, 162, 21, 26, 13, 262, 256, 163, 20 में प्रवेश किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने और मतदान के दौरान धांधली का प्रयास किया।

सुवेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला

इस बीच नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के काफिले पर हमले की खबर है। सुवेंदु अधिकारी भी हमले के वक्त गाड़ी में मौजूद थे। हालांकि, इसमें सुवेंदु की गाड़ी को नुकसान नहीं पहुंचा है। वहीं, इस हमले में मीडिया की गाड़ियों को भारी नुकसान पहुंचा है। इस घटना से इलाके में भारी तनाव का माहौल है। बता दें कि नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सुवेंदु आमने सामने हैं। काफिले पर हमले के बाद उन्होंने कहा कि बंगाल में जंगलराज चल रहा है।

उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब एक और बड़े नेता की होगी घर वापसी