उत्तराखंड

CM ने मसूरी विस क्षेत्र की जनता को दी कई योजनाओें की सौगात

मसूरी विस क्षेत्र
184views

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र की जनता को कई करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात दी। 2.37 करोड़ लागत के बीरपुर पुल का लोकार्पण करने के साथ ही कुल 31 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास उन्होंने किया। इससे पूर्व उन्होंने शहीद दुर्गामल्ल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

मुख्यमंत्री के आपदा प्रभावित गांवों में हरसंभव मदद के निर्देश

गढ़ी कैंट स्थित शहीद दुर्गामल्ल योगा पार्क में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार विकास के लिए समॢपत है। राज्य के समग्र विकास के साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन का हमारा प्रयास है। योजनाएं समय पर पूर्ण हो इसके लिए शिलान्यास करते समय ही उनके लोकार्पण का भी समय निर्धारित किया जा रहा है, जिससे योजनाएं निर्धारित समय से पूर्व तैयार हो रही हैं और करोड़ों की बचत भी राज्य सरकार को हो रही है। उन्होंने कहा कि सड़कें विकास का मानक तय करती हैं। सड़कों के विकास में राज्य सरकार के प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है।

मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं भी की

इसके लिए राज्य को 17 अवार्ड प्राप्त हुए हैं। मुख्यमंत्री ने मसूरी विधायक को जन समस्याओं के प्रति जागरूक बताते हुए कहा कि पिछले चार साल में उनके क्षेत्र में 500 करोड़ की योजनाएं स्वीकृत हुई हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं भी की। जिनमें गढ़ी कैंट क्षेत्र में सामुदायिक भवन निर्माण, कुठालगांव व अनारवाला पेयजल योजना का सुदृढ़ीकरण, सेरकी-सिल्ला मोटर मार्ग का सुधारीकरण, चामासारी-लुहारीगढ़ मोटर मार्ग के साथ ही कालीदास रोड पुनर्गठन सीवर योजना और ग्राम पंचायत कितरली में 1.50 किमी सिंचाई गूल का निर्माण शामिल है।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को धन्यवाद देते कहा कि

आज प्रेमनगर से बुरासखंडा और सचिवालय से मसूरी तक कोई स्थान ऐसा नहीं है, जहां पर विकास कार्य न किए गए हों। चुनाव के समय गढ़ी कैंट की जनता कहती थी कि हमें सिर्फ पानी चाहिए। मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद यहां नलकूप निर्माण हो चुका है और ओवरहैड टैंक का निर्माण होने जा रहा है। इस दौरान छावनी परिषद देहरादून की सीईओ तनु जैन, गोरखा कल्याण परिषद के अध्यक्ष टीडी भूटिया, छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष विष्णु गुप्ता, जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, मंडल अध्यक्ष राजीव गुरुंग, पूनम नौटियाल, महामंत्री सुरेंद्र राणा सहित जलनिगम, जलसंस्थान, एमडीडीए, लघु सिंचाई, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

कैंट बोर्ड की उपाध्यक्ष भाजपा में शामिल

कैंट बोर्ड देहरादून की उपाध्यक्ष राजेंद्र कौर सौंधी मंगलवार को भाजपा में शामिल हुईं। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उपाध्यक्ष सौंधी को पार्टी में शामिल कराते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। जिसके बाद सौंधी के समर्थकों ने फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वह जिस प्रकार से कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष रहते हुए आमजन की समस्याओं का समाधान करती थीं, ठीक उसी तरह भाजपा से जुड़कर और बेहतर कार्य करेंगी।

किसान कानून के खिलाफ पाकिस्‍तान में वाघा बार्डर तक निकालेगा ट्रैक्‍टर रैली