उत्तराखंड

CM रावत ने कहा, शहीद के भाई को मिलेगी सरकारी नौकरी

CM
110views

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात अल्मोड़ा जिले की तहसील भनोली के ग्राम पलारी जिंगोलीटोली निवासी शहीद सूरज सिंह भाकुनी केअविवाहित भाई चंदन सिंह भाकुनी को मृतक आश्रित के रूप में सरकारी नौकरी देने पर सहमति दी है। सैनिक कल्याण विभाग ने चंदन सिंह को जिलाधिकारी अल्मोड़ा कार्यालय में शहीद आश्रित के रूप में समूह ग में सेवायोजित करने का प्रस्ताव भेजा था। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न विभागों के विकास और जनहित के कार्यों को स्वीकृति प्रदान की है। इनमें सड़क, पेयजल और ड्रेनेज कार्य शामिल हैं। इनमें मुख्य रूप से मेरा गांव-मेरी सड़क योजना के अंतर्गत आठ जिलों से मिले प्रस्ताव पर 7.74 करोड़ रुपये जारी करने की स्वीकृति शामिल है।

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के लिये 4200 करोङ का परिव्यय प्रस्तावित

मुख्यमंत्री ने बुधवार को सिंचाई विभाग के तहत पांच कार्यों के लिए 19.73 लाख रुपये की स्वीकृति दी है। इनमें हरिद्वार के ग्राम शाहपुर, ग्राम करोंदी, व ग्राम छग्गामाजरी के कार्य शामिल हैं।

पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण के लिए 40.39 लाख रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी

मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी के पुरोला नगर पंचायत में पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण के लिए 40.39 लाख रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है। इसके साथ ही देहरादून के सरस्वती विहार के सी ब्लाक और देवभूमि कालोनी धर्मपुर में सीवर लाइन बिछाने के लिए 75.97 लाख के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई। इसमें से 30.38 लाख की राशि इसी वित्तीय वर्ष में जारी कर दी जाएगी। देहरादून के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में 13 हैंडपंप लगाने को 42.12 लाख रुपये के प्रस्ताव भी मंजूर किए गए हैं।

बागेश्वर विधानसभा के तहत सड़क के तीन कार्यों के लिए 1.09 करोड़ रुपये मंजूर

मुख्यमंत्री ने बागेश्वर विधानसभा के तहत सड़क के तीन कार्यों के लिए 1.09 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। विधानसभा गदरपुर में बाजपुर-बैरिया मार्ग पर मोटर मार्ग के पुनर्निर्माण और कार्य के लिए 2.46 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। नरेंद्र नगर विधानसभा में ग्राम कुखई तक मोटर मार्ग के लिए 7.82 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। विधानसभा रामनगर में लोक निर्माण विभाग के तहत तीन कार्यों के लिए 74.81 लाख और रुद्रप्रयाग में खांकरा-पौड़ीखाल मोटर मार्ग का नवनिर्माण के लिए मुख्यमंत्री ने 2.52 करोड़ के प्रस्ताव पर सहमति दी है। मुख्यमंत्री ने चौबट्टाखाल में 24 बेड के पर्यटक आवास गृह के निर्माण को पहले चरण में 3.89 लाख रुपये और विकासखंड थौलधार में व्यू प्वाइंट और यात्री शेड निर्माण को पांच लाख रुपये स्वीकृत किए हैं।

सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकर पर किसान आंदोलन को लेकर साधा निशाना