उत्तराखंड

CM रावत ने नववर्ष पर ऑडियो संदेश जारी कर नए साल की दी शुभकामनाएं

cm
208views

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सुशासन और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस शुरू से ही सरकार की प्राथमिकता रही है। अब तक के पौने चार साल के कार्यकाल में सरकार ने राज्य के चहुंमुखी विकास और पारदर्शी शासन पर फोकस किया। इस दौरान भ्रष्टाचार पर प्रभावी अंकुश लगाया गया। महिला सशक्तीकरण पर ध्यान दिया गया तो किसानों, नौजवानों और व्यापारियों की समस्याओं का समाधान किया गया। उन्होंने कहा कि कुंभ के सफल आयोजन और कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण जैसी चुनौतियों से भी सभी के सहयोग से सरकार पार पा लेगी।

बीसीसीआई चीफ सौरभ गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत, अस्पताल में भर्ती

ऑडियो संदेश जारी कर राज्यवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी

कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली में उपचार करा रहे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नववर्ष पर ऑडियो संदेश जारी कर राज्यवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि गुजरे वर्ष में सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने और डोबरा चांठी पुल के निर्माण जैसे कई ऐतिहासिक निर्णय लिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में देश के साथ ही उत्तराखंड ने भी न सिर्फ विकास की सीढिय़ां चढ़ी, बल्कि समाज के हर वर्ग के हितों की रक्षा की।

बातें कम और काम ज्यादा’ की तर्ज पर तेजी

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ‘बातें कम और काम ज्यादा’ की तर्ज पर तेजी से विकास कार्य किए। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों को मिले, इस पर फोकस किया। उन्होंने कहा कि गुजरे वर्ष कोरोना महामारी का भी प्रकोप रहा, लेकिन सभी के सहयोग से हमने योजनाबद्ध तरीके से इसका मुकाबला किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की देश में अलग छवि है और यहां हमेशा शांति और सदभाव का माहौल रहा। हमें इसे कायम रखना है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष हरिद्वार में कुंभ का आयोजन और कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की चुनौती है। सभी के सहयोग से हम इन चुनौतियों से भी सफलतापूर्वक पार पा लेंगे।’

ममता बनर्जी को एक के बाद एक झटका बीजेपी की ओर से