राज्य मंत्रिमंडल की बैठक
उत्तराखंड

Uttarakhand Cabinet Meet: दो को होगी मंत्रिमंडल की बैठक

117views

देहरादून। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक दो फरवरी को सचिवालय में वीर चंद्रसिंह गढ़वाली सभागार में होगी। बैठक में राज्य के आगामी बजट और ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में होने वाले सत्र की तिथि समेत अन्य विषयों पर निर्णय लिए जाने की संभावना है।

नेशनल पेंशन स्कीम में निवेश पर इनकम टैक्स की छूट

बजट प्रस्तावों को लेकर कुछ अहम निर्णय लिए जा सकते हैं

केंद्र सरकार सोमवार को बजट पेश कर दिया है। ऐसे में राज्य को किन-किन योजनाओं में लाभ मिला, इसे लेकर भी तस्वीर साफ हो गई है। इस सबको देखते हुए राज्य सरकार भी अपने बजट की तैयारियों में जुट गई है। माना जा रहा है कि राज्य मंत्रिमंडल की मंगलवार को होने वाली बैठक में बजट प्रस्तावों को लेकर कुछ अहम निर्णय लिए जा सकते हैं।

इसके अलावा सरकार ने विधानसभा का बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसकी तिथि तय होनी बाकी है। इस बारे में भी दो फरवरी को फैसला लिया जा सकता है। साथ ही हरिद्वार कुंभ समेत अन्य विषयों पर भी मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा हो सकती है।

आज जारी हो सकती है सिनेमाघरों पर एसओपी

केंद्र सरकार द्वारा पूरी क्षमता के साथ सिनेमाघरों को खोलने को लेकर लिए गए निर्णय पर प्रदेश में भी सोमवार को एसओपी जारी हो सकती है। यहां भी पूरी क्षमता के साथ सिनेमाघर खुल सकते हैं। प्रदेश में अभी सिनेमाघर पचास फीसद क्षमता के साथ संचालित हो रहे हैं। अब केंद्र ने इन्हें पूरी क्षमता के साथ चलाने का निर्णय ले लिया है। माना जा रहा है कि उत्तराखंड में भी यही व्यवस्था लागू की जाएगी। इसके साथ ही संचालकों को केंद्र की भांति ही कोविड-19 से रोकथाम के लिए जारी किए गए सुरक्षा मानकों का अनुपालन कराने को कहा जाएगा।

उत्तराखण्ड की झांकी में प्रतिभाग करने वाले कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित